Ads Top

LIVE SRHvDD: विलियमसन की फिफ्टी, हैदराबाद ने पूरे किए 100 रन


सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में अपने घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ रही हैं।
लाइव अपडेट-
खबर लिखे जाने तक हैदराबाद का स्कोर 101/1 (12.3/20 ov)​

- पहले ओवर की शुरूआत नो बॉल से हुई, आईपीएल 10 का पहला मैच खेल रहे जयंत यादव ने अपने ओवर में 10 रन दिया।
- क्रिस मॉरिस ने अपने पहले ही ओवर में लगातार फॉर्म में चल रहे हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को 4 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटाया।
- लगातार 5 मैचों में फ्लॉप रहे ओपनर शिखर धवन ने शानदार बैटिंग की। इस आईपीएल में पहली बार खेलते हुए केन विलियमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली। इतना ही नहीं दोनों ने 100 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप भी की।
सनराइजर्स की तीन जीत अभी तक अपने घरे में ही आई हैं और अब उसका प्रयास लगातार चौथी जीत की होगी। उन्होंने सोमवार को अपने आखिरी मैच में घर में किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी थी। सनराइजर्स ने घर से बाहर अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली है।
अगले मैच में उन्हें दिल्ली से अच्छी चुनौती मिल सकती है। दिल्ली ने पंजाब को मात दी थी, लेकिन सोमवार को ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने उसे उसके घर में मात देते हुए जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया था। दिल्ली की बल्लेबाजी का दारोमदार युवा खिलाड़ियों पर है, जिन्होंने टीम को अभी तक निराश नहीं किया है। दिल्ली के पास संजू सैमसन, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं।
दिल्ली के खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव
वहीं उसका गेंदबाजी आक्रमण अनुभवी होने के साथ-साथ आक्रामक भी है। दिल्ली के पास कप्तान जहीर खान के रूप में बेहद अनुभवी गेंदबाज है तो वहीं पैट कमिंस, कागिसो रबाडा, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा जैसे गेंदबाज उसे और धार देते हैं। वहीं दिल्ली के पास क्रिस मोरिस, कालोर्स ब्राथवेट, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज के रूप में बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी भी हैं जो तेजी से रन भी बना सकते हैं और गेंदबाजी से भी प्रभावी साबित हो सकते हैं। वहीं, सनराइजर्स की टीम भी बेहद संतुलित है। उसके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा अनुभव है।
गेंदबाजी है सनराइजर्स की ताकत
सनराइजर्स के लिए इस आईपीएल में अफगानिस्तान के राशिद खान बेहद कारगर साबित हुए हैं। उनकी स्पिन को अभी तक बल्लेबाजों को समझने में काफी परेशानी हुई है। राशिद के अलावा पिछले मैच में मैदान पर उतरने वाले स्पिनर मोहम्मद नबी भी विपक्षी टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। इस टीम की ताकत गेंदबाजी है। यह बात पंजाब के खिलाफ हुए मैच के बाद भुवनेश्वर ने भी मानी थी। ऐसे में युवा और अनुभव की कमी वाली दिल्ली का बल्लेबाजी आक्रमण सनराइजर्स की चुनौती को कैसे पार करता है यह देखना दिलचस्प होगा।


ऐसी है टीमें :
दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, क्रिस मोरिस, सैम बिलिंग्स।
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, केन विलियमसन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरिक्स, नमन ओझा, सिद्धार्थ कौल, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, राशिद खान, मोहम्मद सिराज
Powered by Blogger.